Breaking News
Home / Uncategorized / बिहार सरकार की तरफ से 30 लाख बुज़ुर्गों को तोहफा।

बिहार सरकार की तरफ से 30 लाख बुज़ुर्गों को तोहफा।

बिहार सरकार की तरफ से 30 लाख बुज़ुर्गों को तोहफा।

 

नितीश कुमार ने विधान सभा में एक बेहतरीन तोहफा पेश किया. उन्होंने बतलाया जो पेंशन की Scheme जिस पर सर्कार काम कर रही थी उसकी शुरुआत हो चुकी है. इस स्कीम से कुल 30 लाख लोगों को फायदा होगा. इनमे से एक लाख को पैसे भेज दिए हैं. इसका लाभ सिर्फ उन लोगों को मिल पाएगा जिनकी उम्र 60 वर्ष या उससे ज़्यादा है.

 

 मुख्यमंत्री ने ये भी बोला की आप किसी को ज़बरदस्ती पेंशन नहीं दे सकते। जो बुज़ुर्ग फॉर्म भरेगा उसको आवश्य इसका लाभ मिलेगा। आज के समाज में ये कितना ज़रूरी है की वृद्ध आत्मनिर्भर हो इसको बिहार सरकार ने ज़ोरदार तरीके से समझाया।

 

सदन में नितीश कुमार ने ये भी बतलाया की इस योजना के कारण अतिरित्क 18 हजार करोड़ रू का भार सरकार पर आएगा. कई नेता ने इसका विरोध करते हुए बोले की बिहार का बजट लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस पर नितीश कुमार ने जवाब देते हुए ये साफ़ कर दिया की अगर आप प्रदेश के लिए कुछ करना चाहते हैं तो अतिरिक्त खर्चा तो आएगा हीं. वहीँ दूसरी और कुछ नेताओं ने इसकी तुलना दुसरे राज्यों से की जहा कम पैसों में ये कार्य किया गया. उस पर नेता प्रमुख ने बोला की बिहार एक विकसित राज्य नहीं है तो उसकी तुलना भी विकसित राज्यों से नहीं किया जाना। अब्दुल बारी सिद्दीकी को फटकारते हुए बोले की आप तो प्रदेश के फाइनेंस मिनिस्टर रह चुके तो आप ऐसे सवाल ना उठायें।

About aaztaknewslive

Aaztaknewslive

Check Also

*किशनगंज कप्तान(एसपी)कुमार आशिष की पहल पर जिले के सभी थाना में लगाएं गए दुरभाष*

जिले के सभी थाना में लगाये गये दूरभाष को पूरी तरह से दुरूस्त कर दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *