Breaking News
Home / Media / 7 दिन पहले ही 26 हज़ार की गाड़ी खरीदी थी, 47 हज़ार 500 का चालान हो गया

7 दिन पहले ही 26 हज़ार की गाड़ी खरीदी थी, 47 हज़ार 500 का चालान हो गया

जब से मोटर व्हीकल एक्ट, 2019 आया है ट्रैफिक पुलिस के चालान के अनोखे मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला भुवनेश्वर का है. यहां के रहने वाले हरीबन्धु कन्हार ने 7 दिन पहले ही एक पुराना ऑटो खरीदा था, 26 हजार रुपए में. जब ये आदमी ऑटो लेकर घर से निकला तो पुलिस ने दबोच लिया. उस समय हरीबन्धु के पास कागज़ वगैरह नहीं थे. बस फिर क्या था, पुलिस ने इसके नाम से 47 हजार 500 रुपए का चालान कर दिया. 26 हजार का ऑटो, 47 हजार का चालान. पुलिस के अनुसार ऑटो ड्राईवर ने शराब भी पी रखी थी. इस तथ्य के बाद भी क्या आप इस बंदे से सांत्वना रख पाएंगे? सोचिए शराब पिए हुए बंदे को क्या आप सड़क पर चलती जीती जागती ‘आत्महत्या की कोशिश’ न कहेंगे? और ‘कत्ल की भी’?बहरहाल जब इतने भारी चालान की बात आरटीओ के पास पहुंची तो उन्होंने कहा-

जो भी वाहन क़ानून तोड़ते हैं उन सभी पर प्रावधान लागू होते हैं. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह वाहन 62,000 रुपये में खरीदा गया था या 2000 रुपये में.

 

एक और मामला गुरुग्राम पुलिस का है. तीन दिन पहले ही यहां की पुलिस ने दिनेश मदान का 23 हजार रूपए का चालान काट दिया था. जबकि इस स्कूटी की कीमत मात्र 15 हजार रुपए थी.

इसके अलावा गुरुग्राम पुलिस ने ही एक ऑटो वाले का 32 हजार रुपये का चालान काट दिया था. पुलिस के अनुसार उसका ये चालान नंबर प्लेट, रजिस्ट्रेशन पेपर, बीमा और पोल्यूशन के डाक्यूमेंट्स न होने के कारण काटा गया था. जब से इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं तब से ही पब्लिक भी खूब मीम बना रही है-

 

इस मीम में, पब्लिक पुलिस के चालान से बचने के लिए स्कूटी और बाइक पैदल लेकर चलने लगी है. चूंकि पैदल चलने पर तो चालान कटता नहीं है.

About aaztaknewslive

Aaztaknewslive

Check Also

जानिए कैसे 15 मिनट में रास्ते से भटक गया इसरो का लैंडर विक्रम,टूटा पूरे भारत का सपना

जानिए कैसे 15 मिनट में रास्ते से भटक गया इसरो का लैंडर विक्रम,टूटा पूरे भारत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *